पढ़ने लायक

नेशनल अनएम्प्लॉयमेंट रजिस्टर बनाएगी यूथ कांग्रेस, तो छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी का ठिकरा किसके सर फूटेगा

रायपुर। देश भर में बेरोजगारों की बढ़ती संख्या को देखते हुए युवा कांग्रेस नेशनल अनएम्प्लॉयमेंट रजिस्टर बनाने जा रही है। इस रजिस्टर को तैयार करने के लिए युवा बेरोजगारों से मदद मांगी गई है और एक नम्बर जारी कर उससे जुड़ने की अपील की है। युवा कांग्रेस इस रजिस्टर के माध्यम से बेरोजगारों की रिपोर्ट तैयार कर उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपेगे।

कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि कांग्रेस के द्वारा नेशनल अनएम्प्लॉयमेंट रजिस्टर तैयार की जा रही है। National register of unemployment (NRU) तैयार किया जा रहा है बेरोजगारी की समस्या से पीएम मोदी को अवगत कराया जाएगा। इसका उद्देश्य केंद्र की मोदी सरकार को जागरूक करने की है। मोदी को एक्सपोज़ करने का कोई भी अवसर हाथ से नहीं जाने देंगे।

प्रदेश में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है। राज्य सरकार ने बीते एक साल में 5 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देने की जानकारी मीडिया को दी गई है। इसमें स्विगी और जोमेटो में भी कार्य करने वाले लोग शामिल है। सरकार का दावा है कि प्रदेश में 31 जनवरी 2019 को पंजीकृत बेरोजगार की संख्या 23 लाख 4 हजार 618 दर्ज थी। जबकि 31 अक्टूबर 2019 में यह संख्या घट कर 22 लाख 71 हजार 531 दर्ज की गई है। आंकड़ों से स्पष्ट है, कि 8 महीनों में प्रदेश में 33 हजार पंजीकृत बेरोजगार घटे है। सरकार  के ये दोनों दावे कई तरह के सवाल खड़े करते है। अब देखना यह होगा कि  युवा कांग्रेस की ओर से जो छत्तीसगढ़ में  अनएम्प्लॉयमेंट रजिस्टर तैयार किया जाएगा उसका ठिकरा केंद्र की मोदी सरकार पर फूटता है यह फिर राज्य सरकार पर !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.