रायपुर। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में राजधानी रायपुर में उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव चंद्र मौर्य आये हुए थे। सीएए के विरोध में हो रहे विरोध पर उत्तरप्रदेश सरकार की कार्रवाई पर मौर्य ने कहा कि जो लोग गलत रास्ते पर चलते है उसे रास्ते में लाया जाता है। सरकारी सम्पत्ति को हानि पहुंचा रहा है उस पर कार्रवाई की जा रही है।

मौर्य ने CAA के समर्थन में रायपुर के बुढापारा धरना स्थल में एक जन सभा के संबोधन किया और फिर पत्रकारों से चर्चा करने पार्टी कार्यालय एकात्म परिसर पहुंचे।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने दोहराया कि सीएए नागरिकता देने वाला कानून है, नागरिकता छिनने वाला नहीं है। ये विरोध सिर्फ सीएए को लेकर नहीं है।

“ये विरोध अयोध्या में राम मंदिर क्यों बन रहा है? कश्मीर से धारा 370 क्यों हटाया गया? तीन तलाक क़ानून कैसे बनाया गया, का भी विरोध है”। मौर्य ने कहा ।

विपक्ष पर हमला करते हुए मौर्य ने कहा जो भाषा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बोलते हैं, वैसी ही भाषा कांग्रेस के सभी नेता बोलते हैं। छत्तीसगढ़ की जनता से झूठ बोलकर कंग्रेस ने चुनाव जीता और सत्ता में आने के बाद अपने वादे पूरे नहीं किए। सीएए में भी मुस्लिम तुष्टिकरण की घटिया राजनीति कांग्रेस कर रही है।

विभाजन के दौरान पाकिस्तान में 23 फीसदी हिन्दू आबादी थी, अब वहां बस 3 फीसदी हिन्दू ही बचे हैं। देश का विभाजन नहीं होता तो ये कानून लाने की जरूरत भी नहीं होती। गरीब, पिछड़ों, आदिवासियों के हक के लिए मोदी सरकार जो काम कर रही है, वह कांग्रेस को बर्दाश्त नहीं हो रहा, मौर्य ने कहा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *