रायपुर। नक्सल हिंसा से प्रभावित पांच राज्यों की सुरक्षा से जुड़ी इंटर स्टेट कौंसिल की होने वाली बैठक से पहले मंगलवार को केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार और सीआरपीएफ के डीजीपी एपी महेश्वरी छत्तीसगढ़ दौरे पर आये है। रायपुर के पुलिस मुख्यालय में के. विजय कुमार और सीआरपीएफ के डीजीपी पुलिस, फोर्स और गृह विभाग के अफसरों के साथ बैठक लेंगे। बैठक में नक्सलवाद के खिलाफ संयुक्त स्तर पर बड़े ऑपरेशन की रणनीति तैयार की जाएगी।

बैठक से पहले आज सुबह सीआरपीएफ के डीजीपी एपी महेश्वरी मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की. दोनों के बीच नक्सल समस्या से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद सुरक्षा सलाहकार और डीजीपी राजनांदगाँव जिले के दौरे पर जाएंगे। कल सुबह दोनों अधिकारी जगदलपुर के लिए रवाना होंगे और यहां से जवानों से सीधी बातचीत करेंगे।

गौरतलब है कि 28 जनवरी को होने वाली पांच राज्यों की इंटर स्टेट कौंसिल की बैठक के लिहाज से यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सूत्र बताते है कि केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार अपने इस दौरे में एक रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं और इसे वे गृह मंत्री अमित शाह को सौंपेगी। जो चर्चा इंटर स्टेट कौंसिल की बैठक में होनी है वो इसी रिपोर्ट के अनुसार होनी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र, तेलंगाना, ओडिशा और आँध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त रूप से कारवाई की रणनीति तैयार की जाएगी और इसके बाद से नक्सल मोर्च में एक नया संघर्ष देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/mayor-ejaz-declared-his-mic-member/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *