रायपुर। राजधानी के सिलतरा इलाके से अपहृत कारोबारी प्रवीण सोमानी की जान के बदले 10 करोड़ रूपये की डिमांड हुई है। सूत्र बताते है कि अपहरणकर्ताओं ने घर के एक सदस्य को फोन कर रूपये मांगे है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

“मीडिया में फिरौती सम्बन्धी ख़बरें चल रही है, लेकिन हमारी जानकारी में किसी भी किस्म की फिरौती की मांग अब नहीं की गई है,” एडिशनल एसपी (शहर) प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया।

बता दें पिछले सप्ताह बुधवार को सोमानी का अपहरण इंडस्ट्रियल एरिया सिलतरा से हुआ था। अपहरणकर्ता बिलासपुर की ओर भागे थे। इसके बाद तुरंत पुलिस ने नाकेबंदी कर तलाश शुरू कर दी थी। लेकिन, पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा था। इसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर सोमानी की खोज में उत्तरप्रदेश, बिहार और झारखण्ड में खोज शुरू कर दी थी। पर नतीजा शून्य ही आया और घटना को 10 दिन बीत गए लेकिन सोमानी का कुछ भी पता नहीं चला है।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच मुख्यमंत्री की नक्सल क्षेत्रों के बजट पर अहम चर्चा होनी है। जिसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार केंद्र सरकार से करीब 7000 करोड़ के पैकेज की मांग कर सकता है। गृह और पंचायत विभाग ने विकास और सुरक्षा का बड़ा रोड मैप तैयार किया है। इसे भी लेकर इस बजट में विशेष पैकेज राज्य सरकार ला सकती है।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/now-ration-card-will-be-treated/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *