पढ़ने लायक

अजीत-अमित जोगी के खिलाफ ‘एबेटमेंट ऑफ सुसाइड’ का मामला दर्ज

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और उनके पुत्र अमित जोगी के ऊपर अपने रसोइये को आत्माहत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया है। मृतक संतोष कुमार कौशिक उर्फ़ मनुवा के परिजनों ने दावा किया है कि अजीत जोगी और अमित जोगी उसे चोरी के केस में फंसाने के लिए धमका रहे थे। यह बात स्वयं मनुवा ने अपनी पत्नी को बताई थी। बड़े भाई कृष्ण कुमार कौशिक ने सिविल लाइन थाना पहुंच कर यह शिकायत दर्ज कराई गई। इस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 और 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

इस पर अमित जोगी ने कहा है कि पीड़ित परिवार के साथ हमारी पूरी सहानुभूति है।जोगी परिवार का इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से कोई लेनादेना नहीं है।राजनीतिक प्रतिशोध से सत्ताधारी दल के इशारे पर कल देर रात FIR दर्ज की गई,इसलिए हम इसकी न्यायिक मजिस्ट्रेट अथवा CBI से जांच की मांग करते हैं।हमारे लिए सभी न्यायिक विकल्प खुले हैं।

बता दें कि बुधवार को मरवाही सदन में संतोष कुमार कौशिक ने पार्किंग शेड में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मनुवा की मौत के अगले ही दिन उसके परिजनों ने थाने पहुंच कर अजीत जोगी और अमित जोगी पर ये गंभीर आरोप लगाया थे। बिलासपुर सिविल लाइन टीआई कलीम खान ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रहा है।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/father-rapes-his-stepdaughter-in-the-capital-accused-absconding-1/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.