पढ़ने लायक

उप महापौर के प्रस्ताव पर स्वस्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और सत्यनारायण शर्मा आमने सामने

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने नगरीय प्रशासन विभाग को राज्य में उप महापौर बनाने का प्रस्ताव भेजा है। लेकिन कांग्रेस के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक सत्य नारायण शर्मा ने इसे अनुचित कह दिया है।

शर्मा ने अपने बयान में कहा है कि निगम में महापौर-सभापति का पद काफी है। नियम संसोधित कर उप महापौर के पद को विलोपित किया गया था। अब फिर से उप महापौर पद सृजित करना बिल्कुल भी न्यायोचित नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्य नारायण शर्मा के इस बयान के बाद दोनों नेताओं के बीच आंतरिक विवाद की स्थिति बन सकती है।

बता दें कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश के नगर निगमों में उप महापौर पद के लिए परिपत्र जारी करने नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री से आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि नगरीय निकायों में उप महापौर के पद के संबंध में प्रचलित अधिनियम एवं नियमों में स्पष्ट उल्लेख नहीं है। प्रदेश के नगर निगमों के क्षेत्रफल एवं कार्य के व्यापक स्वरूप को देखते हुए उप महापौर पद के सृजन का अधिकार महापौर को प्रत्योजित किया जाना चाहिए। सिंहदेव ने नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री से इस संबंध में शासन स्तर से स्पष्ट परिपत्र या दिशा-निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/special-session-in-assembly-tomorrow-cm-bhupesh-baghel-took-cabinet-meeting/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.