रायपुर। छत्तीसगढ़ की बलौदाबाज़ार जिले में एक कथित बाबा छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ़्तार कर जेल भेजा गया है। बाबा रजनीश दुबे पर आरोप है कि उसने तीन युवतियों के साथ छेड़छाड़ और विरोध करने पर धमकी दी है।

पीड़िताओं ने कसडोल थाना में शिकायत करते हुए बताया है कि बाबा ईश्वर दर्शन की आड़ में उनके साथ छेड़छाड़ करता था। विरोध करने पर धमकी भी देता था। इसकी शिकायत पीड़िताओं ने एसपी कार्यालय में जा कर की थी। इसके बाद सोमवार को एसड़ीएम टीसी अग्रवाल और एसड़ीओपी राजेश जोशी अपनी टीम के साथ बाबा रजनीश दुबे की आश्रम पहुंचे और पीड़िताओं की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया।

बाबा मूल रूप से मध्यप्रदेश के सागर जिले का रहने वाल है। पिछले कुछ वर्षों से बाबा छत्तीसगढ़ के बलौदबाज़ार की कसडोल ब्लॉक के झबड़ी में भगवत सत्संग आश्रम चलाता है। इतना ही नहीं रजनीश दुबे का जांजगीर-चाँपा जिले के धनपुरी और देवरी में भी आश्रम है।

कथित बाबा पर उसके आश्रम में ही रहने वाले ग्राम दुरपा निवासी बुजुर्ग अनुयायी सीताराम साहू ने और अन्य महिलाओं ने बाबा पार लगे तमाम आरोपों को बेबुनियाद बताया है। जबकि बाबा पर नेपाल तक पहुंच बनाने की लिए वहां की एक युवती को बंधक बनाने का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/government-is-preparing-for-genetic-investigation-of-supebedas-kidney-affected/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *