रायपुर। राजधानी से लगे खरोरा नगर पंचायत में कांग्रेस के पार्षदों ने मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया है। कांग्रेसी पार्षदों का कहना है कि नगर पंचायत की ओर से जारी शपथ ग्रहण समारोह के विज्ञापन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया को नजर अंदाज कर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, रायपुर सांसद सुनील सोनी समेत भाजपा नेताओं का फोटो लगा दिया है। इतना ही नहीं शपथ ग्रहण समारोह के आमंत्रण पत्र में भी पीसीसी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन को उचित जगह नहीं देने पर भी कांग्रेसी पार्षदों ने नाराजगी जताई है।

कांग्रेस पार्षद जुबैर अली ने भाजपा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर आरोप लगाया कि जानबुझ कर विज्ञापन में मुख्यमंत्री और मंत्री का फोटो नहीं लगाया गया है। पीसीसी के प्रभारी महामंत्री को भी आमंत्रण पत्र में उचित स्थान नहीं दिया गया है। इसके विरोध में कांग्रेस के पार्षदों ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया।

बता दें कि 15 वार्ड वाले खरोरा नगर पंचायत में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कुर्सी पर बीजेपी ने कब्ज़ा जमाया है। चुनाव में बीजेपी 9 वार्डों में जीत हासिल की थी, जबकि 4 पर कांग्रेस और 2 पर निर्दलीय पार्षद जीत कर आये थे। बीजेपी के प्रत्याशी अनिल सोनी ने 12 वोट के साथ अध्यक्ष का चुनाव जीता था, वहीं उपाध्यक्ष पन्ना लाल देवांगन 8 वोट के साथ उपाध्यक्ष का चुनाव जीत लिया था। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की तरफ से पार्षद ने क्रॉस वोटिंग की थी। जबकि उपाध्यक्ष के लिए खड़े हुए निर्दालीय सुरेंद्र गिरहरे के नामांकन में कांग्रेस से पार्षद मोना बबलू भाटिया प्रस्तावक बनी थी।

यह भी पढ़ें

https://topchand.com/omg-drunken-father-was-beaten-to-death-by-minor-children-1/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *