कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक नाबालिग छात्रा के साथ डबल दुष्कर्म की घटना घटी है। नाबालिग के साथ पहले सहायक आरक्षक ने दुष्कर्म किया फिर तीन अन्य लोगों छात्रा के साथ गैंगरेप किया है।

इस मामले में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं । रेप करने वाला सहायक आरक्षक को पुलिस ने गिरफ़्तार कर निलंबित कर दिया है, जबकि गैंगरेप करने वाले तीन आरोपी अब भी फ़रार है।

लोहत्तर थाना प्रभारी भोजराज भोई के मुताबिक लोहत्तर में पढऩे वाली छात्रा 16 नवंबर को स्कूल से अपने घर जा रही थी और इसी बीच लाटमरका गांव का निवासी परब जाड़े जो कि पुलिस विभाग में सहायक आरक्षक के पद पर थाना दुर्गुकोंदल में पदस्थ है उसने जबरदस्ती करते हुए छात्रा को जंगल की ओर ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

जबकि इस घटना के 4 दिन बाद दोबारा बाइक सवार तीन लोगों ने पीडि़ता को जबरन जंगल की ओर ले गए और जहां फिर से पीडि़ता के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिये और पीडि़ता को धमकी दी कि किसी को बताओगे तो जान से मार देंगें तो इस डर और भय से पीडि़ता ने किसी को घर में जानकारी नहीं दी लेकिन मामले का खुलासा तब हुआ जब घटना के बाद पीडि़ता गर्भवती हो गई। घर वालों ने पूछने पर उसने घटना की जानकारी दी तब थाने में जाकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर ने बताया कि दुष्कर्म के दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें पहला मामला परब जाड़े सहायक आरक्षक और दूसरा मामला तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया गया है पहले मामले में आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है. आज उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। दूसरे मामले में 3 आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस बारीकी से जांच में लगी हुई और संवेदनशील पुलिस अधीक्षक ने तत्काल आरक्षक को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश भी जारी कर दिये हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *