रायपुर। आगामी पंचायती राज चुनाव में ताबड़तोड़ जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी छेरछेरा तिहार के अवसर पर ‘भात पर बात’ महाभियान शुरू करने जा रही है। इस महाभियान में भाजपा के नेता ग्रामीणों के साथ भात (चावल) पर बात करेंगे और कांग्रेस सरकार की नीतियों के खिलाफ चर्चा करेंगे।

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया की पंचायत चुनाव में पहली बार भाजपा ने प्रदेश भर में जिला पंचायत सदस्य और जनपद सदस्य के लिए पैनल तैयार किया है।

बता दें की कांग्रेस ने भी पैनल पद्धति से पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

“इस बार जिला पंचायत और जनपद पंचायत चुनाव के लिए मॉनिटरिंग कमेटी बनाई गई है और प्रदेश कार्यालय से इस सब पर नजर रखेगी,” चंद्राकर ने पत्रकारों को बताया।  

पूर्व मंत्री ने इस दौरान भूपेश सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रदेश में धान खरीदी के नाम पर सरकार की नीति स्पष्ट नहीं है। धान खरीदी की प्रक्रिया पर सवाल खड़ा करते हुए चंद्राकर ने कहा की यह बात अभी तक साफ़ नहीं हुई है की धान कितने टोकनों में ख़रीदा जाएगा। 

“यह पहली बार है जब धान पकड़ने के लिए गांव के कोटवार, पटवारी, पुलिस और खाद्य विभाग और पूरा प्रशासनिक अमला लगा हुआ है। इस सरकार में रोज किसानों के खिलाफ मुकदमा बना रही है, और रोज केस वापस हो रहे है,” चंद्राकर ने कहा। 

शराबबंदी पर पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार ने प्रदेश की जनता को ठगने का काम किया है। सरकार का कहना है कि शराबबंदी के लिए कई कमेटियां काम कर रही हैं, लेकिन इनकी बैठक कब होती है, जनता को पता नहीं! चंद्राकर ने कहा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *