दुर्ग। जिला सहकारी बैंक के सीईओ संतोष कुमार निवसरकर के ठिकानों में पड़े एंटी करप्शन ब्यूरों के छापे में करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है। मंगलवार सुबह से ही निवसरकर के घर एसीबी की टीम ने दबिश दी थी और उनके दफ्तर को सील कर दिया था। शाम को एसीबी की छापे मार कार्रवाई ख़त्म हुई और उसके बाद टीम ने आय से अधिक सम्पत्ति रखने का खुलासा किया।


एसीबी की ओर से जारी विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि निवसकर का दुर्ग में सिंधिया नगर और साकेत नगर में दो मकान हैं जिसकी कीमत 2 करोड़ 20 लाख रुपये है। इसके साथ ही तकरीबन 21 लाख रुपये के दो चार-पहिया और दो पहिया वाहन के अलावा घर की तलाशी में 6 लाख से अधिक नगद प्राप्त हुआ वहीं बैक एकाउंट में 2 लाख की रकम जमा पायी गई। इसके साथ ही बैंक में 40 लाख रुपये की एफडी के दस्तावेज बरामद हुए हैं। निवसकर द्वारा जीवन बीमा में 50 लाख रुपये का निवेश किया गया है।


घर और बैंक के लॉकर की तलाशी में 1 किलो सोना और डेढ़ किलो चांदी बरामद हुई है, जिसकी कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है। सीईओ की ग्राम आमटी में 3 एकड़ जमीन है जिसकी कीमत 15 लाख रुपये है। इसके साथ ही एसीबी ने बैंकों से निवसकर और उनके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों और लॉकर की जानकारी मांगी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *