प्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों में प्रत्याशियों के जीत-हार का रिपोर्ट कार्ड मंगलवार शाम आ चुका है। निकाय परिणामों से स्पष्ट है कि सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी ने ज्यादातर नगर निगमों, पालिकाओं और पंचायतों में बाजी मारी है। इसमें भाजपा दूसरे स्थान पर रही तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी काफी अच्छी जगह अपनी बनाई है।

प्रत्याशियों के जीत-हार के रिपोर्ट कार्ड में रायपुर नगरनिगम ऐसा रहा जहां से एक प्रत्याशी ने सर्वाधिक वोट से अपनी जीत दर्ज की है, तो दूसरे प्रत्याशी ने सबसे कम 1 वोट से जीत हासिल की है।

सबसे ज्यादा वोटों से जीते एजाज़ ढेबर

राजधानी रायपुर के एजाज ढेबर ने सर्वाधिक रिकॉर्ड 4442 वोट से जीत हासिल की है। एजाज ढेबर दूसरी बार चुनाव जीते है। वें रायपुर नगर निगम में वार्ड क्रमांक 46 ‘मौलाना अब्दुल रउफ वार्ड’ से कांग्रेस प्रत्याशी थे। उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी सुनील वांदरे को रिकॉर्ड वोटों से हराया है। कांग्रेस के महापौर के दावेदार माने जा रहे है एजाज ढेबर। वार्ड में 15 हजार 620 मतदाताओं में से 9 हजार 394 मतदाताओं ने वोट दिया था, जिसमें से एजाज ढेबर को 6739 वोट मिले है।वहीं दूसरे स्थान पर भाजपा के सुनील वांदरे को 2297 वोट और तीसरे स्थान पर जोगी कांग्रेस प्रत्याशी अनाम उल्ला खान को मात्र 82 वोट मिले है।

सबसे कम ” 1 वोट” से जीती अंजनी विभार

रायपुर नगर निगम से एक प्रत्याशी ऐसी है जिन्होंने सबसे कम मात्र 1 वोट से जीत हासिल की है। रायपुर नगर निगम के अवंति बाई वार्ड क्रमांक 6 से कांग्रेस प्रत्याशी रही अंजनी विभार ने मात्र 1 वोट से जीत अपने नाम किया है। उन्हें 2873 वोट मिला है। उनके सामने भाजपा प्रत्याशी गीता सोनी को 2872 वोट मिले है। अंजनी ने भी दूसरी बार चुनाव जीता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *