पढ़ने लायक

देश मे आग लगाने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह जिम्मेदार हैं : भूपेश बघेल

भिलाई। सीएए और एनआरसी के विरोध में गैर सरकारी संगठन की ओर से भिलाई में संविधान बचाओ रैली का आयोजन किया गया है।  रैली से पहले सभा की जा रही है। इस मौके प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंचे है और उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि भारत के नागरिक होने के लिए आधार कार्ड को भारत सरकार पर्याप्त मानती है। भिलाई में मिनी भारत है, उत्तर से दक्षिण पूर्व से पश्चिम तक भिलाई में है। आज NRC लागू करते हैं तो माता पिता का जन्म तिथि जन्म स्थान बताना होगा।

जो दूसरे प्रदेशों में हैं वे कहाँ से अपना रिकार्ड लाएंगे, हमारे छग में 40 फीसदी लोग गरीब हैं, जिनके पास जमीन नहीं है उनके माता पिता पढ़े नहीं हैं। वह अपने आप को कैसे देश का नागरिक प्रमाणित करेंगे। मैं भारतीय हैं उसे क्या प्रमाणित करने की आवश्यकता है, किसके माथे में लिखा है वह बांग्लादेशी है। प्रमाणित तो हमें करना पड़ेगा!  130 करोड़ लोगों को प्रमाणित करना पड़ेगा आप इस देश के नागरिक हैं। आपके पास सारे प्रमाणपत्र हैं बाबू ने त्रुटि कर दी तो आप कहाँ जाएंगे।

 सीएम भूपेश ने कहा पूरे देश के लोग क्या कोर्ट के चक्कर लगाएंगे, 1600 करोड़ असम में खर्च हुआ, 130 करोड़ के देश मे कितनी राशि लगेगी, घुसपैठियों को पकड़िए आपके पास एजेंसी है। NRC के माध्यम से देश की जनता को प्रताड़ित करेंगे तो उसमें साथ नहीं देंगे यह काला कानून है, हम इसका विरोध करते हैं।

एशियन रजिस्ट्रेशन सिटीजन अंग्रेजो ने दक्षिण अफ्रीका में लागू किया था। भारतीयों का फिंगर प्रिंट लिया था। 1907 में महात्मा गांधी ने रजिस्टर में हस्ताक्षर देने से मना किया था। 1951 में यह आदेश हुआ जो भारत मे रहते हैं सभी भारतीय हैं। 1971 के पहले रहने वाले सब भारतीय हैं, असम में बांग्लादेशी घुसपैठी भगाने की बात कही गई। 10 साल तक NRC में 52 हजार कर्मचारी काम करते रहे जहां 3 करोड़ से अधिक आबादी में साढ़े 6 करोड़ लोगों के 50 टन दस्तावेज आये। वहां बहुत से लोग भारतीय नहीं हैं यह प्रमाणित हुआ पूर्व राष्ट्रपति फखरुद्दीन के परिवार के लोग बीजेपी के एमएलए तक NRC रजिस्टर में नहीं आये।

जब असम के सीएम कह रहे हैं गलत हुआ है  40 लाख लोग भारत के नहीं माने गए फिर जांच हुई उसमें 19 लाख में से 5 लाख मुसलमान, 14 लाख हिन्दू बांग्लादेश हैं।

वह घुसपैठियों को लेना चाहते हैं असम की आग को पूरे देश मे फैलाना चाहते हैं। कल रामलीला मैदान में पीएम ने कितना सच और कितना झूठ कहा, अमित शाह NRC लाने की बात कह रहे हैं।  पीएम मोदी कह रहे हैं चर्चा तक नहीं हुई है।  अमित शाह झूठ बोल रहे हैं या पीएम मोदी?

CAA और NRC को लेकर गलतफहमी पैदा कर रहे हैं, केवल मुसलमानों के लिए नहीं है 4 साल के बच्चे को भी प्रमाणित करना पड़ेगा वो देश का नागरिक है या नहीं!  ऐसे लोगों को कहां रखेंगे पीएम कहते हैं डिटेंशन कैम्प नहीं बना है,  झूठ पर झूठ प्रधानमंत्री बोल रहे हैं। देश मे आग लगाने का काम पीएम मोदी कर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.