वीडियो

झारखंड चुनाव को लेकर भूपेश बघेल का यह दावा निकला सटीक

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 20 दिसंबर को झारखण्ड के दौरे पार गए थे। इस दौरान उन्होंने रायपुर के हवाई अड्डे पर झारखण्ड में किसकी सरकार बनेगी, इसकी भविष्यवाणी की थी। उन्होंने पत्रकारों के सवाल के दौरान कहा कि झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन की सरकार में बनने की बात कही थी।

सीएम बघेल ने कहा था कि झारखंड के लोग समझदार है इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं कि झारखंड में हमारी गठबंधन की सरकार बनेगी और आज जब मतगणना के बाद रिजल्ट सामने आया है, इसने सभी का होश उड़ा दिया है। सीएम भूपेश की भविष्यवाणी सही साबित हुई है…झारखंड में कांग्रेस और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की सरकार बन गई है।

झारखण्ड चुनाव परिणाम की बात करे तो बीजेपी को 81 सीटों में 27 विधानसभा सीटों पर जीत मिली है। झामुमो, कांग्रेस और राजद का गठबंधन 43 विधानसभा सीटों के साथ एक बार फिर अपना दबदबा बनाया है, जबकि अन्य 11 सीट क्षेत्रीय पार्टी के खाते में चली गई है।

झारखण्ड में कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार बनने में छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी नेताओं की अहम भूमिका मानी जा रही है। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंह को टिकट वितरण के लिए बनाए गए स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष थे, लिहाज़ा टीएस सिंह देव के अनुसार ही झारखण्ड में टिकट वितरण हुआ था।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई बार जा कर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए ताकत झोंकी थी। मुख्यमंत्री भूपेश चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी के साथ मंच साझा किया था। राज्य में चल रही कांग्रेस सरकार की नीतियों लोगों के बताया और इसी वजह से झारखण्ड में गठबंधन वाली जीत का श्रेय छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं को मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.