पढ़ने लायक

Breaking: वोट खरीदने के आरोप में भाजपा प्रत्याशी का देवर समेत तीन गिरफ्तार

तामेश्वर सिन्हा, कांकेर। छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव के मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी का देवर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी शकील मेमन पर आरोप है कि भाभी राबिया मेमन के पक्ष में वोट डलवाने के लिए मतदाताओं को पैसे देकर रिझाने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान पुलिस ने उसे 50  रूपये के 15 नोट के साथ गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि शकील मेमन मतदाताओं को भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किये जाने के लिए 2000 रुपये का प्रलोभन दे रहा था। जानकारी के मुताबिक मतदान के बाद 50 रुपये का नोट लौटाने पर मतदाताओं को 2000 रुपये दिया जा रहा था। कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा इसकी शिकायत पुलिस को की गई, जिसकी बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 50-50 के नकली नोट बरामद कर लिया है।

 कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री राजेश तिवारी ने तोपचंद डॉट कॉम को बताया कि कांकेर के संजय नगर वार्ड में बीजेपी प्रत्याशी राबिया मेमन के पक्ष में वोट डालने के लिए उनके समर्थक पैसे देकर प्रलोभित कर रहे थे। तिवारी ने बताया कि वोट डालने से पहले 50  रूपये का नकली नोट मतदाताओं को दिया जा रहा था, और वोट बीजेपी के पक्ष में डालने के बाद 2 हज़ार दिया जा रहा था।  

राजेंद्र तिवारी के मुताबिक पुलिस ने ऐसा करते तीन लोगों की गिरफ़्तारी की है। और उनसे कांकेर थाना ले जा कर पुलिस पूछताछ कर रही है। इस मसले पर जब तोपचंद डॉट कॉम ने कांकेर टीआई से संपर्क किया तो मामले का जिक्र करते ही बाद में बताता हूं कह कर फोन कट कर दिया गया। फिलहाल इस कांग्रेस के आरोपों की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.