पढ़ने लायक

कांकेर में वोट का रेट 2 हज़ार, 50 रु. का नकली नोट दिखाने पर मिल रहा पैसा

कांकेर। नगरीय निकाय चुनाव के वोटिंग के दौरान कांकेर में कांग्रेस ने भाजपा पर पैसे देकर वोट खरीदने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री राजेश तिवारी ने तोपचंद डॉट कॉम को बताया कि कांकेर के संजय नगर वार्ड में बीजेपी प्रत्याशी राबिया मेमन के पक्ष में वोट डालने के लिए उनके समर्थक पैसे देकर प्रलोभित कर रहे थे। तिवारी ने बताया कि वोट डालने से पहले 50  रूपये का नकली नोट मतदाताओं को दिया जा रहा था, और वोट बीजेपी के पक्ष में डालने के बाद 2 हज़ार दिया जा रहा था।  

राजेंद्र तिवारी के मुताबिक पुलिस ने ऐसा करते तीन लोगों की गिरफ़्तारी की है। और उनसे कांकेर थाना ले जा कर पुलिस पूछताछ कर रही है। इस मसले पर जब तोपचंद डॉट कॉम ने कांकेर टीआई से संपर्क किया तो मामले का जिक्र करते ही बाद में बताता हूं कह कर फोन कट कर दिया गया। फिलहाल इस कांग्रेस के आरोपों की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

कांकेर की इस घटना की प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने की कड़ी निंदा  की है। और कहा कि भाजपा का लोकतंत्र विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है। शैलेश ने  निर्वाचन आयोग से की कड़ी कार्यवाही की मांग भी की। राज्य में अन्य कई स्थानों से भी भाजपा द्वारा शराब और पैसे बांट कर खरीद-फरोख्त की शिकायत मिल रही है। नगरी निकाय चुनाव में भाजपा हार से बौखला गई है और अब खरीद-फरोख्त और आपराधिक कृत्यों पर उतर आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.