बलोद। जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। एक दिन के नवजात बच्चे को जन्म देने के बाद उसे गांव के खार में छोड़ दिया, इसके बाद एक आवारा कुत्ता उसे मुंह से नोचते हुए गांव की गली में घूमता पाया गया। जब लोगों की नजर उस पर पड़ी तब तक कुत्ते ने बच्चे का धड सर से अलग कर दिया था, और केवल शरीर लिए घूम रहा था। यह दृश्य देख गांव में हडकंप मच गया, इसके बाद इसकी सुचना पुलिस को दी गई। पुलिस तुरंत गांव पहुंची कुत्ते के मुंह से बच्चे का शव छुड़ाया और अपने कब्जे में ले लिया हैं।

घटना बालोद से लगे ग्राम पीपरछेड़ी की है, बच्चे की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है, यह भी नहीं पता चला है कि बच्चा किसका और कहां से आया है। गांव वालों ने बच्चे को पहचाने से माना कर दिया है। पुलिस का मानना है कि प्रेम प्रसंग में इस बच्चे का जन्म हुआ और उसे गांव के पास छोड़ दिया गया हो। लेकिन यह बात अभी तक नहीं पता चला है कि बच्चे की मौत कुत्ते के काटने से हुआ है यह वह पहले ही मृत अवस्था में छोड़ दिया गया हो।

पुलिस ने इस मामले में गांव और आस-पास के अन्य गांवों की मितानिनों से भी पूछताछ का निर्णय लिया है। वहीं घटना वाले गांव कि मितानिनों से गर्भवती महिलाओं के पंजीयन संबंधी रजिस्टर की मांग की है। जिसके आधार पर यह जानकारी हो सके कि गांव की कितनी महिलाओं ने पिछले दिनों नवजात बच्चों को जन्म दिया है। फिलहाल मासूम का भयानक शव भी ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। महिला विवेचक शोभा यादव ने बताया घटना की जानकारी ग्रमीणों को मंगलवार सुबह 11 बजे हुई जब एक कुत्ता अपने मुंह में नवजात बच्चे को दबाकर गांव में लाया। पुलिस ने गांव में भी पता करवाया आखिर किसने नवजात बच्चे को जन्म देकर फेंक दिया पर गांव से कोई जानकारी नहीं मिली है। ग्रामीणों को भी इस मामले में कुछ जानकारी नहीं है। अब आस-पास मुखबिर लगाकर मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने अंदेशा जताया कि किसी ने अवैध संबंध के बाद नवजात को जन्म देकर फेंका है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *