नॉलेजपढ़ने लायक

सोशल मीडिया में फैलाई अफवाह तो अब धर दिए जाओगे, मूड में आयी मोदी सरकार

 नॉलेज डेस्क। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने आज एक एडवायजरी जारी की है। मामला है, देश में फैले अराजकता के माहौल का। नागरिकता संशोधन कानून जिसपर सरकार अपनी अड़ी पर है, वहीं विपक्ष की अलग ठनी हुई है। विद्यार्थियों ने तो मानो सिलेबस ही बदल डाला, जामिया यूनिवर्सिटी में मचे उत्पात ने मामले को अलग ही रंग दे डाला। भारत का पूर्वांचल क्षेत्र याने कि आसाम, नागालैंड, मणिपुर वाला भाग इन्हें भी सिटीजनशिप एक्ट का संशोधन नामंजूर है।

वहीं सरकार लगातार इस मामले पर फ्रंट फुट पर खेल रही है कह रही है कि भारत के मूलनिवासियों या किसी धर्म विशेष को कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन इस बार बल्ले पर बॉल नहीं आ रही, वहीं भाजपा की अपनी आईटी का जादू भी इस मामले पर रंग नहीं जमा पा रहा तो इन सभी संवेदनशील मामलों पर गौर करते हुवे गृह मंत्रालय ने सभी प्रदेश और केंद्रशाषित प्रदेश की सरकार को एक एडवाइजरी जारी कर यह अनुरोध किया है कि शांति व्यवस्था और कानून बनाये रखने आवश्यक कदम उठाए और शोशल मीडिया के मामले में सतर्क रहें कोई भी ऐसी खबर या मुद्दा जोकि अफवाह फैलाने या शांति व्यवस्था भंग करने जैसी नजर आए तो तत्काल कार्यवाही करें ताकि किसी तरह की हिंसा को तूल न मिले।

तो भैया, व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से मिलने वाले ज्ञान अब अंदर रखने का समय आ गया है, ऐसी खबरें या सूचना जो झूठी हों, अफवाह हो शेयर या पोस्ट न करें वरना कानूनी कार्यवाही हो सकती है, युवाओं को विशेषरूप से इसमें सतर्क रहने की आवश्यकता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.