रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की तारीफ सुनकर बहुत गदगद हुए हैं। यह तारीफ कोई आम तारीफ नहीं है, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड चुनाव में प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ का जिक्र करते हुए जमकर तारीफ की है। यहां के विकास मॉडल से लेकर आर्थिक स्थिति की बात करते हुए झारखंड को भी अपनी पार्टी के नेतृत्व में सरकार चलाने पर छत्तीसगढ़ की तरह अमीर बनने की बात कही हैं।

इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ख़ुशी जाहिर की है, उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की तारीफ उन्होंने की है। हमने सभी वादे पूरे किए इसलिए आज छत्तीसगढ़ मॉडल की बात हो रही है।

राहुल गांधी ने गुरवार को झारखण्ड के साहिबगंज जिले के राजमहल विधानसभा में पार्टी के प्रत्याशी का प्रचार –प्रसार किया। उन्होंने एक जन सभा को संबोधित करते हुए छत्‍तीसगढ़ से झारखंड की तुलना की ओर कहा कि गठबंधन की सरकार बनते ही झारखंड को भी छत्‍तीसगढ़ की तरह अमीर बना देंगे। आपका धन है झारखंड, झारखंड गरीब प्रदेश नहीं है यहां की जनता गरीब है, किसान गरीब है, युवा गरीब है, गठबंधन की सरकार बनने के बाद पैसा आपके हाथ में आना शुरू हो जाएगा। आप माल खरीदना शुरू करोगे, झारखंड भी छत्‍तीसगढ़ की तरह अमीर हो जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *