पढ़ने लायक

सोशल मीडिया में निकाय चुनाव प्रचार करना नहीं होगा आसान, निर्वाचन आयोग की कड़ी नजर

सोशल मीडिया में चुनाव प्रचार प्रसार करना प्रत्याशियों के लिए अब आसान नहीं होगा। आज सोशल मीडिया भी चुनावी प्रचार का एक बड़ा माध्यम बन गया है। जिसे देखते हुए अब प्रत्याशियों के सोशल एकाउंट पर नजर रखने के लिए टीम तैयार की गयी है।

चुनाव आयोग ने रायपुर नगर निगम समेत जिले के ग्यारह सौ प्रत्याशियों के सोशल मीडिया एकाउंट के निगरानी के लिए 29 कर्मचारी-अधिकारियों की टीम तैयार की है। ये टीम प्रत्याशियों के फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुप, ट्विटर जैसे सोशल साइट्स पर नजर रखेंगे। साथ ही राजनैतिक पार्टियों के सोशल एकाउंट पर भी पैनी नजर रखने का काम करेंगे।

इस विषय पर जिला निर्वाचन अधिकारी एस. भारतीदासन का कहना है कि, “प्रत्याशियों और पार्टी के सोशल एकाउंट पर नजर रखने के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। आचार सहिंता के बाद से ही इस पर कार्य शुरू कर दिया गया है।”

कर्मचारियों की अलग-अलग टीम बनाई गयी है। सोशल मीडिया के लिए 9 तकनीकी विशेषज्ञों की टीम जिनके प्रभारी संजीव शर्मा है। टीवी एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए 13 विशेषज्ञों की टीम जिनके प्रभारी राजेन्द्र मोहंती है। रेडियो के लिए 6 विशेषज्ञों की टीम प्रभारी संजीव शर्मा है। प्रिंट मीडिया के लिए 6 विशेषज्ञों की टीम प्रभारी प्रफुल्ल साहू है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.