रायपुर,
छत्तीसगढ़ में धान का रकबा काटे जाने और कम टोकन मिलने से किसान परेशान हैं। किसानों की समस्याओं को लेकर किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की। मुलाकात में किसान नेताओं ने सीएम को वह बातें भी बताए ​जिन समस्याओं से अधिकारी खुद अनजान हैं।
छतीसगढ़ किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष चन्द्रशेखर शुक्ला के नेतृत्व में भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि सभी पंजीकृत किसानों से 15 क्विंटल के हिसाब से उनका पूरा धान खरीदा जाएगा… जरूरत पड़ने पर खरीदी की समयावधि 15 फरवरी से आगे भी बढाई जा सकती है साथ ही किसानों के पंजीकृत रकबे से 15 कि्वंटल धान लेने के लिए छतीसगढ़ सरकार बाध्य है । किसी भी किसानों को परेशान होने जरूरत नही है, टोकन वाली बात कोई बिषय वस्तु नही है। धान की आवक ज्यादा आने पर टोकन की संख्या बढ़ाने का भरोसा भी सीएम ने दिलाया है। साथ ही बेवजह रकबा कम करने वाले अधिकारीयों कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का भरोसा भी सीएम ने दिलाया है।
किसानों के प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से किसान कांग्रेस रायपुर के जिला अध्यक्ष सौरभ विश्वनाथ मिश्रा, बलौदाबाजार अध्यक्ष राम विलास साहू, दुर्ग जिला अध्यक्ष कृष्णा देवांगन, रिवेंद्र यादव सरपँच संघ अध्यक्ष दुर्ग, शशांक चंद्राकर फरहदा, द्वारिका साहू किसान नेता महेंद्र चंद्राकर शामिल थे ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *