नॉलेज

हाईकोर्ट की भर्ती प्रक्रिया, इस दिन होगी कौशल परीक्षा

उच्च न्यायालय बिलासपुर ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अभ्यार्थियों के कौशल परीक्षा हेतु समय सारिणी जारी की है। कौशल परीक्षा 16-17 दिसंबर को आयोजित की गई है।

ये कौशल परीक्षा छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर की रजिस्ट्री में असिस्टेंट रजिस्ट्रार, कम्प्यूटर प्रोग्रामर, साफ्टवेयर इंजीनियर, हार्डवेयर इंजीनियर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए जारी की गई है।

इन पदों के लिए पहले लिखित परीक्षा व्यावसायिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित किया गया था जिसके आधार पर वर्गवार 1:10 के अनुपात में कौशल परीक्षा के लिए अभ्यार्थियों का चयन किया गया है।

अभ्यर्थियों की सूची प्रकाशित की जा चुकी है। उच्च न्यायालय बिलासपुर की वेबसाइट www.cghighcourt.nic.in पर परीक्षा का पाठ्यक्रम एवं परीक्षा की सूचना जारी की गई है।

परीक्षा 16-17 दिसंबर को छत्तीसगढ़ राज्य न्यायायिक अकादमी,उच्च न्यायालय परिसर,बोदरी, छतौना रोड, बिलासपुर में होगी। 16 दिसम्बर को सुबह 9:30 से 11 बजे तक असिस्टेंट प्रोग्रामर, दोपहर 12:30 से 2 बजे तक सॉफ्टवेयर इंजीनियर, 3:30 बजे से शाम 5 बजे तक हार्डवेयर इंजीनियर की कौशल परीक्षा होंगी। वहीं 17 दिसंबर को सुबह 9:30 से 11बजे तक कंप्यूटर प्रोग्रामर व 12:30 से 2 बजे तक असिस्टेंट रजिस्ट्रार की परीक्षा ली जाएगी।

बता दें कि परीक्षा के लिए अभ्यार्थियों को एक घण्टा पूर्व रिपोर्टिंग के निर्देश दिए गए है।वहीं आधे घण्टे पूर्व एंट्री पूरी तरह से बन्द कर दी जाएगी।
अभ्यार्थियों को पहचान के लिए आधारकार्ड ड्राइविंग लाइसेंस की मूल प्रति और छायाप्रति लाना अनिवार्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.