छत्तीसगढ़ टेलिकॉम सेक्टर में इन दिनों जियो(JIO) धमाल मचाये हुए है। ट्राई (टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) की रिपोर्ट में एयरटेल और वोडाफोन को जियो(JIO) ने पीछे छोड़ दिया है।

3 साल पहले मार्केट में आई जियो(JIO) कंपनी आज टेलिकॉम सेक्टर में सबसे बड़ी रेवेन्यू वाली कम्पनी बन चुकी है। छत्तीसगढ़ में उपभोक्ता बाकि टेलिकॉम कंपनियों को छोड़ जियो(JIO) को पहले पसंद कर रह है। यही वजह है की आज प्रदेश में जियो(JIO) कंपनी ने तेजी से अपनी पैठ इस पूरे सेक्टर में बना ली है।

ट्राई के मुताबिक छत्तीसगढ़ में रेवेन्यू मार्केट शेयर के मामले में रिलायंस जियो पहले स्थान पर है। प्रदेश में जियो के रेवेन्यू और एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू के आगे वोडाफोन आइडिया और एयरटेल मिलकर भी मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में जियो एडजेस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू 3 फीसदी बढ़कर दूसरी तिमाही में 57 फीसदी हो गया है। दूसरी तिमाही में वोडाफोन आइडिया का एजीआर 25 फीसदी से घटकर 22 फीसदी हो गया है। वहीं एयरटेल का एजीआर 18 फीसदी से घटकर 16 फीसदी हो गया है। अगर वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के एजीआर को मिलाएं तो 38 फीसदी होता है।

आज जियो ने अपना मार्केट पुरे देश में जमा लिया है। जिसके मुकाबले बाकि कंपनियां काफी पीछे है। टेलीकॉम सेक्टर में जियो का दबदबा कायम है।रेवेन्यू मार्केट शेयर मामले में कंपनी काफी आगे निकल गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *