पढ़ने लायक

Breaking News: छत्तीसगढ़ के ये विधायक दे सकते हैं इस्तीफ़ा, जानिए वजह

विधानसभा में सत्र तो शीतकालीन का चल रहा है लेकिन विधायकों के दावें , आरोप बड़े ही गर्म नज़र आ रहे है।

ऐसा ही कुछ विधानसभा सत्र के पहले दिन देखने को मिला।जब भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल और कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह से अपने अपने पद से इस्तीफा देने तक कि बात कह दी।

आखिर ऐसा क्या हुआ, जो इस्तीफे की बात कहने की नौबत आ गई?

दरअसल मुद्दा अवैध धान की ज़ब्ती से जुड़ा हुआ है। राज्य सरकार ने हाल ही में जानकारी देते हुए कहा था प्रदेश में अब तक 1 लाख क्विंटल फर्जी धान जब्त किया जा चुका है।

इस विषय पर सवाल रखते हुए भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा “आपने समाचार पत्रों में दावा किया है कि 1 लाख क्विंटल फर्जी धान जब्त किया है, उन्होने कहा कि मैं दावा करता हूं कि अगर इसमे से 75 हजार क्विंटल धान छत्तीसगढ़ के किसानों का नहीं हुआ तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा।”

बस फिर क्या था..!

बृजमोहन अग्रवाल के सवाल का जवाब देते हुए विधायक बृहस्पति सिंह ने भी कहा ” कि अगर यह धान उत्तर प्रदेश का धान नहीं हुआ तो मैं भी विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा।”

दोनों विधायकों ने अपने अपने दावें और इस्तीफे की बात तो कह दी..लेकिन यह मुद्दा जरूर जानने योग्य है और सवाल भी खड़ा करता है..क्या सच में अवैध ज़ब्त धान प्रदेश के किसानों का है या प्रदेश के बाहर का है?

बहरहाल धान अंदर का हो या बाहर का यदि दोनों नेता अपने जुबान के पक्के हैं, तो जल्द ही छत्तीसगढ़ से एक विधायक कम होने वाला है, चुनाव आयोग को उपचुनाव की तैयारी में लग जाना चाहिए।

विधानसभा से जुड़े इसी तरह के रोचक तथ्यों को जानने के लिए हमसे जरूर जुड़े रहे..खबर शेयर करे.!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.