पढ़ने लायक

प्रदेश की ख़राब सड़कों को लेकर सदन में उठे सवाल, गड़करी ने कहा एक साल में पूरा होगा काम

छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय राजमार्ग की दुर्दशा और निर्माण में विलंब का मुद्दा गुरुवार को लोकसभा सत्र में सांसदों ने उठाया। एक तरफ बिलासपुर के भाजपा सांसद अरुण साव ने रायपुर बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का मुद्दा लिया तो वहीं बस्तर सांसद दीपक बैज ने रायपुर से बस्तर जर्जर सड़को का विषय उठाया।

बिलासपुर सांसद अरुण साव ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सवाल करते हुए पूछा कि “बिलासपुर-रायपुर राजमार्ग का कार्य पिछले 4 साल से चल रहा है और निर्माण की गति बेहद धीमी है। इससे लोग परेशान है। यही स्थिति बिलासपुर – रायगढ़ राजमार्ग की भी है।”

वहीं बस्तर सांसद दीपक बैज ने सवाल रखते हुए कहा कि “मेरे संसदीय क्षेत्र बस्तर से राजधानी रायपुर 300 किमी है। माओवाद प्रभावित क्षेत्र है। मात्र एक ही सड़क मार्ग है आने जाने के लिए,जो पिछले 3 साल से बन ही रही है, जिसका निर्माण कछुए की गति से चल रहा है।”

सांसदों के सवालों पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि “बिलासपुर-रायपुर राजमार्ग के काम में अड़चनें आई है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री से भी चर्चा की गई है। आने वाले एक साल के भीतर कार्य  पूर्ण कर दिया जाएगा।

बस्तर की सड़कों को लेकर परिवहन मंत्री ने कहा कि “कार्य में विलंब और परेशानियां तो आई है। सडकों के किये फ़ॉरेस्ट क्लियरेंस नहीं मिल पाता,पेड़ काटने की अनुमति नहीं मिल पाती। इस विषय पर मुख्यमंत्री से चर्चा की है। केंद्र और राज्य के सहयोग से इसका निर्माण जल्द ही पूरा करा दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.