छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र बेहद ही रोमांचक होने वाला है। इसके लिए विपक्ष पर बैठी भारतीय जनता पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है। शीतकालीन सत्र 25 नवम्बर से शुरू होने जा रहा है। सत्र में राज्य सरकार को सवालों से घेरने के लिए भाजपा ने रणनीति के तहत सवालों का जखीरा तैयार किया है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के अनुसार भाजपा सत्र के हर दिन सरकार से 56 सवाल करने वाली है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है “राज्य सरकार ने अपने घोषणापत्र में किए किसी भी वादे को अब तक पूरा नहीं किया है, हमारे पास मुद्दों की कमी नहीं है, धान खरीदी का मुद्दा प्राथमिकता से उठाया जायेगा “।

जहां लगातार प्रदेश में सियासी गलियारों में धान खरीदी का मुद्दा देखने को मिल रहा हैं, ऐसे में भाजपा धान खरीदी के साथ-साथ राज्य सरकार से बाकि मुद्दों पर भी सवाल दागने की तैयारी में है। प्रदेश के कानून व्यवस्था , शराब की ज्यादा कीमत पर हो रही अवैध बिक्री, शराबबंदी से जुड़े मुद्दे सत्र में उठने वाले है।

विधानसभा सत्र में हर विधायक को 4 सवाल पूछने की अनुमति होती है। वर्तमान में भाजपा के पास 14 विधायक है, जिनके साथ भाजपा ने पांच सौ से अधिक सवाल लगाए है।

सवालों की झड़ी से राज्य सरकार को घेरने की रणनीति में भाजपा अपने विधायकों के साथ आक्रमक रूप में नजर आने वाली है। विधानसभा शीतकालीन सत्र 25 नवम्बर से शुरू होकर 6 दिसंबर तक होगा ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *