प्रदेश की सिविल सेवा की परीक्षा में चल रही जीरो ईयर की अफवाहों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि अफवाह पर ध्यान न दें, लोक सेवा आयोग समय पर अधिसूचना जारी करेगा। इसे लेकर विपक्ष सरकार पर चढ़ाई करने की पूरी तैयारी पर था लेकिन कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी 2003 से लेकर 2007 का पीएससी जीरो ईयर की याद दिला कर भाजपाइयों का मुंह बंद कर दिया।

इधर, छत्तीसगढ़ पीएससी की तैयारी कर रहे विद्यर्थियों को इस अफवाह ने दहशत में ला दिया था। जिसके विरोध में सोमवार को विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन का योजना भी बना लिया था।

पीएससी बोर्ड ने इस तरह के अफवाह को खंडित करते हुए वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना जारी किया। बोर्ड ने अधिसूचना के माध्यम से बताया कि हर साल की तरह इस वर्ष भी निर्धारित समयानुसार इस वर्ष परीक्षा लिया जायेगा।

सरकार ने पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण बढ़ा दिया था और सवर्ण के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण निर्धारित किया गया था। हाईकोर्ट ने obc के बढे हुए आरक्षण पर रोक लगा दिया।

यही कारण है कि जो लोक सेवा आयोग 26 नवंबर तक आरक्षण के आधार पर विज्ञापन जारी करता था। वह अब तक जारी नहीं हो पाया है। लोक सेवा आयोग की सचिव पुष्पा साहू ने कहा की छात्र जीरो ईयर जैसी अफवाह पर ध्यान न दें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *