पढ़ने लायक

बाल दिवस पर छत्तीसगढ़ के बच्चों ने दिखाया राष्ट्रपति को अटल कृषि मित्र पर बना मॉडल, महामहिम ने की तारीफ

प्रदेश के बिलासपुर जिले के बच्चों ने राष्ट्रपति भवन में “अटल कृषि मित्र” विषय पर बनाए मॉडल का प्रदर्शन किया। बच्चों के बनाए मॉडल की राष्ट्रपति कोविंद ने काफी सराहना की है और अपने आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट कर बधाई भी दी है।

बालदिवस के अवसर पर आठ राज्यों के छात्रों ने राष्ट्रपति भवन में ‘कृषि मित्र’ विषय पर अपने बनाए हुए मॉडल का प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शनी में बिलासपुर के बहुउद्देश्यीय उच्चतर विद्यालय के छात्र योगेश दास, मनीष यादव, निखिल प्रजापति ने अपने बनाए मॉडल “अटल कृषि मित्र” का प्रदर्शन किया।

राष्ट्रपति ने सभी बच्चों की सराहना करते हुए “सबसे होनहार छात्र” कहकर उन्हें बधाई दी और बच्चों को उनके प्रयासों में सफल होने की शुभकामनाएं भी दी है।

प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ के साथ साथ तमिलनाडु , केरल , मध्यप्रदेश ,हरियाणा , जम्मू कश्मीर , पंजाब , राजस्थान राज्यों के भी छात्रो ने भी हिस्सा लिया ।

पिछले दिनों रायपुर में आयोजित “46वीं जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी के दौरान नीति आयोग ने 15 हजार मॉडल में से अटल टिंकरिग लैब्स के “अटल कृषि मित्र” का चयन किया था । बहुउद्देश्यीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों द्वारा बनाए गए मॉडल का प्रदर्शन अब मॉस्को में किया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.