पढ़ने लायक

स्वास्थ्य सुविधाओं का क्यों ले रहा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और WHO जायजा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एवं WHO की 30 सदस्यीय टीम आज रायपुर कालीबाड़ी स्थित टीबी नियंत्रण केंद्र का जायज़ा लेने पहुँची ।

प्रदेश में टीबी की समस्या को लेकर किस प्रकार कार्य किया जा रहा है, मरीजों की संख्या और उपचार के क्या प्रयास किए जा रहे है। इसके बारे में केंद्रीय टीम जानकारी लेने पहुँची है।

जिला चिकित्सा अधिकारी मीरा बघेल ने केंद्रीय टीम का स्वागत किया और जिले में किस प्रकार टीबी के उपचार के लिए कार्य किया जा रहा है। इसपर  एक प्रेजेंटेशन केंद्रीय टीम को दिया।

जिला चिकित्सा अधिकारी मीरा बघेल ने बताया कि “हमनें टीबी की समस्या और उसके उपचार के साधनों पर एक प्रेजेंटेशन दिया है । प्रेजेंटेशन में रायपुर में चल रही योजनाओं के बारे में भी बताया है। केंद्रीय टीम ने जिले के प्रेजेंटेशन को पसंद किया है और कुछ खामियां बताई है, इसे जल्द ही दूर कर दिया जाएगा। दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय एवं WHO की टीम 11 से 14 नवंबर तक प्रदेश के अस्पतालों के निरीक्षण करने वाली है।

टीम द्वारा प्रदेश में टीबी और एड्स के मरीजों की संख्या, उनके उपचार की स्थिति, मरीजों के हालत पर रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय मंत्रालय को सौंपी जाएगी। केंद्रीय टीम आज रायपुर के पंडरी जिला अस्पताल , मेडिकल कॉलेज, एम्स का भी निरीक्षण करेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.