पढ़ने लायक

इस वजह से भुवनेश्वर-मुंबई फ्लाइट को रायपुर में पड़ा था उतरना

रायपुर। भुवनेश्वर से मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट (VT-PPT) जिसके इंजन में आग की शिकायत के बाद बीते शुक्रवार स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी, अब उसके एक इंजन को बदला जाएगा।

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर के डायरेक्टर राकेश रंजन सहाय ने तोपचंद को बताया कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय की एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टीगेशन ब्यूरो और एयर इंडिया फ्लाइट सेफ्टी सिस्टम के इंजिनियर की टीम ने हवाई जहाज के इंस्पेक्शन के बाद उसके एक इंजन को बदलने का आदेश दिया है।

डायरेक्टर राकेश रंजन सहाय ने कहा एयरक्राफ्ट का इंस्पेक्शन नवम्बर 9 को किया गया था। उसके बाद नवम्बर 10 को नागर विमानन महानिदेशालय (डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन) के अंतर्गत काम करने वाली संस्था ‘एयरवार्दिनेस’  जो की हवाई जहाजों को उड़ने के लिए फिट होने का सर्टिफिकेट देती है, ने भी इंजन बदलने का आदेश दिया है।

डायरेक्टर सहाय ने आगे कहा “एक्सपर्ट के द्वारा इंजन बदलने के आदेश को देख कर यह समझा जा सकता है की इंजन आग लगने की वजह से ख़राब हुआ होगा,” । 

डायरेक्टर सहाय के अनुसार रायपुर में लैंड हुए जहाज को जल्द ठीक करने के लिए 15 नवम्बर को, एक A319 प्लेन की दिल्ली से उड़ कर रायपुर पहुँचने की सम्भावना है। इस A319 जहाज का इंजन रायपुर में उतरे जहाज (VT-PPT) से बदल दिया जायेगा।    

इस बीच दिल्ली से विमान को ठीक करने के लिए जरुरी साजो-सामान निकल चुका है। इसका उपयोग  A319 प्लेन के इंजन को ठीक करने में किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.