छ.ग. सिनेमा/कला

भोपालपट्टनम के प्रतीक ने सैफ को किया निर्देशित

प्रदेश के नक्सल हिंसा से प्रभावित बीजापुर जिले के प्रतीक ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की फ़िल्म ‘लाल कप्तान’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्ट अपने जौहर दिखये।

ऐसे ही बस्तर के और भी युवा देश भर में प्रदेश का नेतृत्व कर रहे है, आज ये युवा बॉलीवुड में ऐसे मुकाम पर पहुंच रहे जहां कुछ सालों तक पहुंचाना मुश्किल सा लगता था। प्रतीक ने हाल ही में सैफ अली खान की फिल्म लाल कप्तान में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है।

बीजापुर जिले के भोपालपट्टनम में लक्ष्मीनारायण पयोधि का परिवार रहता है। लक्ष्मी नारायण फिलहाल भोपाल शिफ्ट हो चुके हैं लेकिन इनकी जड़ें अब भी बस्तर से जुड़ी हुई हैं। लक्ष्मी नारायण पयोधि के पुत्र प्रतीक पयोधि बॉलीवुड में अपने पांव जमा रहे हैं, प्रतीक शुरू से ही फिल्म लाइन में जाना चाहते थे। भोपाल से बीई करने के बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया। प्रतीक फिल्म मेकिंग की बारीकी सीखने लंदन भी गए थे, लाल कप्तान उनकी हालिया रिलीज फिल्म है वे फिलहाल जार प्रोडक्शन के लिए एक फिल्म के लिए स्क्रिप्ट लिख रहे हैं ।

छत्तीसगढ़ का बस्तर अब अपने हुनर के नाम से जाना जाएगा, बस्तर के युवाओं ने कई बड़े प्रोडक्शन हाऊस के साथ काम करना शुरू किया है। बस्तर में बेहद सामान्य जीवन जीने वाले युवा बॉलीवुड में बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम कर रहे हैं। साथ रियालिटी शो में भी बस्तर की प्रतिभाओं को मंच मिल रहा है। गीदम की निहारिका तिवारी भी रोडीज में शामिल हो चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.