रायपुर। एक फ्लाइट में बैठे 89 यात्रियों की जान उस वक्त कलेजे को आ गई, जब प्लेन की इंजन में आग लग गई। सभी यात्रियों की सुरक्षित लेंडिंग कराई जा चुकी है और अब सभी अपने जान बचने की खैरियत माना रहे हैं।

दरअसल भुनेश्वर से मुंबई जा रही AIC670, Air India, A321 की इंजन में अचानक आग लग गई। इसके बाद रायपुर में इसकी इमरजेंसी लेंडिंग करवाई गई। बताया जा रहा है कि पायलेट की सूझबुझ से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है। लेंडिंग के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित टर्मिनल बिल्डिंग पहुंचा दिया गया है।

फ्लाइट की बांये इंजन में आग लग गयी थी, जिसके बाद फ्यूल इमरजेंसी की वजह से रायपुर एयरपोर्ट पर उसे लैंड कराया गया।जानकारी के मुताबिक फ्लाइट उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही इंजन में खराबी आ गयी थी, कुछ देर बाद उसमें आग लगने की भी सूचना आयी, जिसके बाद रायपुर ATC को संपर्क में लिया गया और इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी गयी। रायपुर एटीसी से इजाजत मिलने के बाद तत्काल फ्लाइट को लैंड कराया गया। इधर रायपुर एयरपोर्ट पर अगले दो घंटे के लिए आवाजाही रोक दी गयी है। कुछ फ्लाइट का रूट डायवर्ट किया गया है, जबकि कुछ को डिले किया गया है।

देखें वीडियो

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *